Tuesday, October 26, 2021
Home Blog

भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार राजन सिन्हा पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने दिलाई सदस्यता

0

न्यूज प्लस चैनल के निदेशक वरिष्ठ पत्रकार राजन कुमार सिन्हा आज दल बल के साथ भाजपा में शामिल हो गए राजधानी पटना के साहित्य सम्मेलन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उनके साथ डेढ़ सौ से ज्यादा समर्थकों ने भाजपा की सदस्यता ली इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद भाजपा नेता डॉ विनय कुमार सिंह उर्फ बिहारी भईया समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर वंदे मातरम फाउंडेशन न्यूज प्लस चैनल द्वारा लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें विनोद क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया सम्मानित होने वालों में बिहारी खबर के संपादक व सोनी ग्रुप ऑफ कंपनीज के निदेशक अश्विनी कुमार सिंह सामाजिक कार्यकर्ता अनुराग समरूप, समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे मंच संचालन जदयू समाज सुधार सुनानी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजीव रंजन ने किया इस अवसर पर बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ अनिल सोलंकी उपस्थित थे

लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 से सम्मानित हुए बिहार के चर्चित उद्योगपति अश्वनी कुमार सिंह

0

पटना 25 अक्टूबर। बिहार के चर्चित उद्योगपति अश्वनी ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रबंध निदेशक व राष्ट्रीय मासिक पत्रिका बिहारी खबर के संपादक अश्विनी कुमार सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए वंदे मातरम फाउंडेशन एवं न्यूज़ प्लस चैनल के द्वारा राजधानी पटना में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया। अश्वनी कुमार सिंह को यह सम्मान बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉक्टर महाचंद्र प्रसाद सिंह तथा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता राजीव रंजन जी ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। महज ₹25000 की पूंजी से बिहार में रहकर व्यवसाय प्रारंभ करने वाले अश्वनी कुमार सिंह आज बिहार के एक सफल उद्योगपति हैं उन्होंने राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका बिहारी खबर का सफलतापूर्वक 15 वर्षों से प्रकाशन भी किया है शिक्षा के क्षेत्र में अश्वनी पब्लिक स्कूल की स्थापना की है अश्वनी क्रिकेट एकेडमी अश्वनी फिल्म्स के साथ ही साथ सामाजिक उत्थान के लिए बिहारी हेल्पलाइन की भी स्थापना की है जो संकटग्रस्त बिहारियों की सहायता पूरे देश में करता है बिहारी अस्मिता सम्मान समारोह जैसे बिहार के सबसे बड़े सम्मान समारोह की परिकल्पना और उसका सफल संचालन भी इनके निर्देश में होते आ रहा है बिहार में रहकर ही बिहार के लोगों को बिहार के विकास का वाहक बनाने के क्षेत्र में इनका कार्य उल्लेखनीय है। आयोजित सम्मान समारोह में फ्रेंडस ऑफ बिहारी के संस्थापक डॉ विनय कुमार सिंह उर्फ बिहारी भैया बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ अनिल सुलभ जदयू समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के राजीव रंजन समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे

आज का राशिफल26 अक्टूबर 2021 , मंगलवार

0

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज अपने व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में समय व्यतीत करेंगे। आपकी योग्यता उभरकर सबके सामने आएगी। इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। घर तथा व्यवसाय संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। स्वास्थ्य सही रहेगा।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)
आज कड़ी मेहनत व परिश्रम से बेहतर उपलब्धियां हासिल करने में सक्षम रहेंगे। व्यावसायिक योजनाओं को कार्य रूप देने से पहले किसी जानकार के साथ अच्छी तरह सलाह-मशविरा अवश्य कर लें। नौकरी में तबादला या किसी प्रकार का मनमुटाव हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। स्वास्थ्य लाभ होगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आप में हिम्मत और साहस भरपूर रहेगा। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कोई भी तरीका अपनाकर सफलता हासिल करेंगे। किसी मनोहर जगह जाकर बदलते मौसम और प्रकृति का आनंद उठाने का भी मौका मिलेगा। सेहत बेहतर रहेगी।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
समय तरक्की दायक चल रहा है। लक्ष्य को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे। मीडिया, कला, ऑनलाइन आदि से संबंधित कार्यों में विशेष सफलता हासिल होगी। आर्थिक मामलों पर गंभीरता से विचार करना अति आवश्यक है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज कुछ अनूठा या नया करने की धुन सवार रहेगी। रूपए-पैसे के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। विशेष तौर पर महिलाओं के लिए समय बहुत ही अनुकूल है। उन्हें अपनी योग्यता व कार्य क्षमता का प्रदर्शन करने का भरपूर मौका मिलेगा। स्वास्थ्य लाभ होगा।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
बॉस व अधिकारियों के साथ रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। धन प्राप्ति के योग प्रबल बने हुए हैं इसलिए अपने काम के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्रचित्त रहें। सहकर्मियों का भी पूर्ण सहयोग रहेगा। किसी मित्र की सलाह आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
काम में विस्तार की योजना को कार्य रूप में परिणत करने का उचित समय है। परंतु शेयर, सट्टा जैसे रिस्की काम में निवेश करने से बचें। नौकरी में बॉस या अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी जो कि भविष्य संबंधी कार्यों के लिए फायदेमंद साबित रहेगी। परिवार तथा परिवार जनों की जरूरतों व इच्छाओं को प्राथमिकता देना उनके मन में आपके प्रति सम्मान उत्पन्न करेगा।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
व्यवसायिक गतिविधियों में अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। आप अपनी प्रतिभा के दम पर कार्यस्थल पर एक नई पहचान बनाने में सक्षम रहेंगे। अधिकारी भी आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज कोई आश्चर्यचकित करने वाली घटना घटित हो सकती है। नए-नए संपर्क बनेंगे। घर में कीमती वस्तुओं की शॉपिंग भी होगी। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता परीक्षा में पूरे आत्मविश्वास से कामयाबी हासिल करेंगे।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
तकनीकी कामों से जुड़े बिजनेस में बेहतरीन सफलता प्राप्त हो सकती हैं। परंतु ध्यान रखें कि कहीं पैसा अटक सकता है इसलिए आज धन संबंधी लेनदेन ना ही करें। नौकरी में त्योहारों की वजह से कार्यभार की अधिकता रहेगी। ओवर टाइम भी करना पड़ सकता है।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
दिन की शुरुआत में कुछ परेशानियां सामने आएंगी, परंतु आप अपनी सकारात्मक सोच द्वारा परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने के लिए सक्षम भी रहेंगे। आपके हाथों समाज सेवा संबंधी कोई कार्य भी संपन्न होगा, जिससे आत्मिक खुशी महसूस होगी।

🔅 कृपया ध्यान दें👉
यद्यपि शुद्ध राशिफल की पूरी कोशिश रही है फिर भी इन राशिफलों में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ अन्तर हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप किसी ज्योतिषी से अवश्य सम्पर्क करें। किसी भी भिन्नता के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं।

🌷आपका दिन मंगलमय हो।🌷
🙏धन्यवाद।🙏
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰

सरस्वती शिशु मंदिर, मुंगेर पथ, जमालपुर

0

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर आधरित शिक्षक-प्रशिक्षक वर्ग का समापन
आज दिनांक 25.10.2021 को सरस्वती शिशु मंदिर, मुंगेर पथ, जमालपुर में नई शिक्षा नीति पर आधरित दो दिवसीय (NEP) शिक्षक-प्रशिक्षक वर्ग का समापन हुआ । इस मौके पर विद्या भारती के राष्ट्रीय मंत्री श्री कमल किशोर सिन्हा, मुंगेर विभाग प्रमुख श्री राजेश कुमार रंजन, मुंगेर विभग सह-प्रमुख श्री मुकुल जी, श्री रतन घोष, श्री सुधीर सिंह एव श्री नवनीत चंद्र मोहन जी ने दीप प्रज्वलन का इस कार्यशाला का शुभारम्भ किया । कार्यक्रम का संचालन विभाग सह प्रमुख श्री मुकुल जी ने किया । प्रथम सत्र में (ECCE) Early Child Care Education विषय पर शिशु वाटिका प्रमुख श्रीमती अल्पना कुमारी ने बच्चों के सर्वांग़िण विकास से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी शिक्षको को दी । उनके प्रवेश से लेकर कक्षा अष्टम तक के विकाशक्रम में क्या क्या ध्यान देने योग्य बातें है उसकी विस्तृत जानकारी आचार्यों से साझा की । हर उम्र के हिसाब से उनके खेलने के खिलौने आदि का प्रकार क्या होना चाहिए इसकी भी जानकारी उन्होनें साझा की । इसके बाद विद्या भारती के राष्ट्रीय मंत्री श्री कमल किशोर सिन्हा जी ने वाटिका के 12 आयमों की चर्चा विस्तृत रूप से की और शिक्षा को कैसे सरल बनाया जाए इसके भी सरल उपाय का विवरण किया । द्वितीय सत्र में बेकापुर की आचार्या श्रीमती पूनम दास जी ने JOYFUL LEARNING क्या है इसे आचार्यों के बीच प्रत्यक्ष रूप से दिखाया जिसे देख कर समस्त आचार्य एव अधिकारियो ने ऐसा महसुस किया कि वो किसी कक्षाकक्ष में है और दीदीजी पढा रही है । उन्होने खेल खेल गीत गा कर सबको उस गीत में शामिल करके फलों और सब्जियों का ज्ञान करा दिया । इसके बाद प्रबंधकारणी समिति के उपाध्यक्ष श्री रतन घोष ने गीत के माध्यम से कैसे बच्चों को खेल खेल में कवितायें सिखाए ये बताया और बच्चों को कैसे अपनी ओर आकर्षित करें इसकी जानकारी दी। इसके बाद श्री नवनीत चंद्र मोहन ने कहा की इस शिक्षक-प्रशिक्षा वर्ग से आपने जो भी सीखा है । उसी विषयों में से एक विषय चुन कर अपना पीपीटी तैयार कर इस वर्ग़ के व्हट्सएप्प समूह में प्रेषित करें ताकि आप भी श्रीमती अल्पना जी एव पूनम जी की तरह औरों को प्रशिक्षण दे सकें । धन्यवाद ज्ञापन केशोपुर के प्रधानाचार्य श्री संजीव पाठक जी ने किया। वंदे मातरम् के साथ इस वर्ग समापन किया गया । इस वर्ग में मुंगेर विभाग के वाटिका के आचार्य और आचार्या ने भाग लिया । सभी संकुल के प्रधानाचार्या भी मौजूद रहें । इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती ऋचा कुमारी, श्रीमती अमृता कुमारी, श्रीमती रूपम सिन्हा, श्री अभिषेक कुमार वर्मा. श्री संजय सैलानी, श्री आलोक कुमार एव समस्त कर्माचारीगण उपस्थित थे ।

प्रभारी प्रधानाचार्या

श्रीमती ऋचा कुमारी
सरस्वती शिशु मंदिर
मुंगेर पथ, जमालपुर

शेर का आतंक से ग्रामीण भैभित्

0


संवाददाता सुशील उचबगले कटंगी


गोरेघाट- इन दिनों शेर के आतंक से ग्रामीणों मे काफी दहसत का माहौल बना हुआ है। आये दिन शेर के द्वारा गाय का शिकार किया जा रहा है। दिन दहाड़े शेर गाय का शिकार कर रहा है। ग्राम गोरेघाट, कुड़वा, भोंडकी, खैरलांजी गांव के जानवर अधिकांश जंगल जाते है जिसमे चरवाहा भी साथ होता है उसके बावजूद भी शेर द्वारा हर दो से दिन मे गाय का शिकार हो रहा है। ज्ञात हो की इन ग्रामो मे चारागाह हेतु जगह की कमी है जिसके कारण सभी जानवर चराने के लिए जंगल ही ले जाना पड़ता है परंतु आये दिन शेर के द्वारा शिकार किया जाना गंभीर विषय है। कल दोपहर करीब 4 बजे कुड़वा निवासी राजेश सोनगड़े की गाय जिसकी कीमत करीब 20000 बताई जा रही है को शेर ने शिकार कर लिया जिसका उपचार शुरू है मगर गाय की हालत बहुत गंभीर है।

गोपालगंज || ननिहाल पहुंचे आईएएस सुमित का हुआ भव्य स्वागत।

0

विवेक तिवारी की रिपोर्ट।

गोपालगंज || जिले के भोरे प्रखंड के तिवारी बगहवां गांव निवासी वृजेंद्र कुमार पांडे के पुत्र सुमित कुमार पांडेय यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस बने हैं। इस दौरान पहली बार 17 अक्टूबर को अपने घर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ था। उसके बाद से उनके प्रारंभिक विद्यालय से लेकर उच्चतर विद्यालयों तक सम्मान समारोह सह स्वागत समारोह का कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। इसी क्रम में रविवार को आईएस सुमित गोपालगंज जिले के पंचदेवरी प्रखंड के लोहटी गांव स्थित अपने ननिहाल पहुंचे, इस दौरान ननिहाल के लोगों के साथ-साथ आसपास के गांव के लोग भी उन्हें देखने के लिए इकट्ठा हो गए।बारी-बारी से सभी लोगों ने आईएस सुमित को माला पहनाकर उनका अभिनंदन व स्वागत किया। सुमित के मामा रमेश पांडे व उदयनारायण पांडे ने बताया कि छोटी सी उम्र से ही जब सुमित हमारे यहां आया करता था तो इसकी प्रतिभा साफ झलक रही थी ऐसा महसूस होता था कि यह बड़ा होकर जरूर कोई बड़ा अधिकारी यह बनेगे।वही सुमित ने बताया कि समय के साथ रिश्तो में भी कुछ बदलाव होते हैं लेकिन ननिहाल का रिश्ता बहुत नजदीकीयों से भरा रहता है इसमें किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं होता है, मेरे लिए पूर्व में भी ननिहाल वैसा ही था और अभी जब मैं आईएएस बना हूं तब भी उसी रूप में है मुझे बहुत खुशी है कि मैं ननि हाल पहुंचा और यहां के लोगों ने मुझे भरपूर आशीर्वाद और स्नेह दिया।

आज का राशिफल25 अक्टूबर 2021 , सोमवार

0

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज आपका दिन बेहतर रहेगा । किसी अधूरे कार्य के पूर्ण होने से धनागम सुनिश्चित होगा । आज आपके सामाजिक व्यवहारों में वृद्धि होगी । मध्यान के बाद परिस्थिति प्रतिकूल बनने लगेंगी सेहत के साथ साथ कार्य क्षेत्र पर भी अधिक ध्यान देना पड़ेगा। परिजनों से मधुरता बनाएँ रखे । गुस्से पर नियन्त्रण रखें। योगा व हल्का व्यायाम करें , स्वास्थ्य सुधार होगा।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा । स्वभाव से चंचल रहेंगे । किसी की भी बातो को बिना तथ्य जाने सच न माने । बुरानी बीमारियों में आज थोड़ा सुदर आएगा फिर भी लापरवाही से बचें। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य रहेगा। आय-व्यय लगभग समान ही रहेंगे। स्वास्थ्य लाभ होगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। विरोध करने वालो को अपनी गलती का अहसास होगा। कार्य क्षेत्र पर आज अनमने मन से ही कार्य करेंगे। धन लाभ अल्प मात्रा में होगा। संध्या के आस-पास अपने बुद्धि विवेक से कुछ रुके काम बना लेंगे जिससे निकट भविष्य में आय की संभावना बनेगी। अधिकारी एव परिजनों को मेहनत से प्रसन्न करें । स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज के दिन आप अधिक परिश्रम के कारण शारीरिक शिथिलता अनुभव करेंगे लेकिन परिश्रम का सकारात्मक फल मिलने से उत्साहित भी रहेंगे। आवश्यकता अनुसार धन की आमद हो ही जाएगी। उधार दिए धन की वसूली की लिए समय उपयुक्त है परंतु आर्थिक व्यवहारों में आज गरमा गर्मी से बचे उधार आज किसी से ना लें। सेहत सही रहेगी।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपकी सुख शांति में वृद्धि करेगा । व्यापार व्यवसाय में आकस्मिक लाभ के सौदे मिलने से भविष्य की योजनाएं गति लेंगी। नौकरी पेशा जातको को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा जिससे सम्मान की प्राप्ति भी होगी। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य आज सामान्य बना रहेगा।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आप आध्यात्मिक उन्नति के लिए प्रयास करेंगे। आप पूरी निष्ठा एवं तैयारी के साथ अधूरे कार्य पूर्ण करने में लग जाएंगे । सहकर्मियों का सहयोग अपेक्षा से कम ही रहेगा फिर भी धन लाभ में ज्यादा व्यवधान नही आएंगे। बड़ो का आशीर्वाद फलिल होगा। पारिवारिक वातावरण सामान्य व सम्बन्ध मधुर रहेगे। सुखोपभोग की वस्तु खरीदने की योजना बनेगी। सेहत बढिया रहेगी।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आप दिन का समय शांति से बिताएंगे । कोई समाचार प्राप्त हो सकता है । धार्मिक भावनाएं आज बलवती रहेंगी। धर्म के कामो में समय एवं धन व्यय करेंगे। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके बौद्धिक एवं शारीरिक परिश्रम पर ज्यादा निर्भर करेगा। आज परिजनों की समस्या का समाधान अवश्य करें। दाम्पत्य जीवन मनोनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन मध्यान से पहले आपको कोई लाभदायक समाचार मिलेगा धन कोष में भी आकस्मिक वृद्धि होगी। कार्य व्यवसाय से दिन के पहले भाग में अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक लाभ कमा लेंगे । सरकारी कार्य आज करने से सफलता की संभावनाएं अधिक रहेंगी। धर्म कर्म में रुचि लेंगे पौराणिक धार्मिक स्थल की यात्रा होगी। दाम्पत्य जीवन का सुख सामान्य रहेगा। सेहत सही रहेगी।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज आप पूरी निष्ठा एवं तैयारी के साथ अधूरे कार्य पूर्ण करने में लग जाएंगे सहकर्मियों का सहयोग अपेक्षा से कम ही रहेगा फिर भी धन लाभ में ज्यादा व्यवधान नही आएंगे। व्यवसायी वर्ग नगद व्यवहार को अधिक महत्त्व देंगे। पारिवारिक वातावरण सामान्य व सम्बन्ध मधुर रहेगे। सुखोपभोग की वस्तु खरीदने की योजना बनेगी। सेहत बढिया रहेगी।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज के दिन आपकी महात्त्वकांक्षाये बढ़ चढ़ कर रहेंगी। कार्य व्यवसाय में जल्दबाजी न करने की सलाह है मन लगाकर कार्य करें परिणाम सुखद होंगे। आर्थिक रूप से दिन सामान्य रहेगा। मध्यान के बाद कही से अकस्मात लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मधुरता रखें । बुजुर्गों का आशीर्वाद फलिल होगा। सेहत सामान्य रहेगी।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपका दिन मनोनुकूल ही रहेगा । कोई समाचार प्राप्त हो सकता है । धार्मिक भावनाएं आज बलवती रहेंगी। धर्म के कामो में समय एवं धन व्यय करेंगे। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके बौद्धिक एवं शारीरिक परिश्रम पर ज्यादा निर्भर करेगा। आज परिजनों की समस्या का समाधान अवश्य करें। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आपको आज का दिन मिला-जुला फल देगा । भाई व मित्र के सहयोग से सफलता मिलेगी । आध्यात्मिक विचारों में और वृद्धि होगी । दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा। अतिआवश्यक एवं धन संबंधित कार्य मध्यान से पहले पूर्ण करने का प्रयास करें । कार्य क्षेत्र पर भाईचारे का ध्यान रखे। घरेलू वातावरण को मधुर बनाएँ । सेहत सामान्य रहेगी ।

🔅 कृपया ध्यान दें👉
यद्यपि शुद्ध राशिफल की पूरी कोशिश रही है फिर भी इन राशिफलों में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ अन्तर हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप किसी ज्योतिषी से अवश्य सम्पर्क करें। किसी भी भिन्नता के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं।

🌷आपका दिन मंगलमय हो।🌷
🙏धन्यवाद।🙏
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰

दिव्यांग सामाजिक कार्यकर्ता आमिर उल इस्लाम के नेतृत्व में भारत की जीत के लिए की जा रही है दुआएं

0

आज भारत और पाकिस्तान के बीच T20 क्रिकेट के महासंग्राम पर पूरे विश्व की निगाहें टिकी है पाकिस्तान कभी भारत से विश्व कप के मुकाबले में नहीं जीता

वही क्रिकेट के प्रति समर्पित आमिर उल इस्लाम ने रात्रि सैकड़ों लोगों तक घूम घूम कर खाना पहुंचाया एवं भारत के जीत के लिए दुआ करवाया इस कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमत पुर पंचायत मुखिया प्रतिनिधि शाहिद रजा उर्फ चिंटू ने भोजन अपने सौजन्य से दीया!

आमिर उल इस्लाम ने मदरसा के बच्चों से लेकर सभी खेल प्रेमी एवं खिलाड़ी से मिलकर भारत की जीत के लिए मनोकामना की एवं दुआ की गई!
भारतीय समय अनुसारशाम 7:30 बजे दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महा मुकाबला खेला जाएगा इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी काफी उत्सुक है! लगातार सीमा पर जो नापाक हरकत पाकिस्तान कर रहा है भारत पाकिस्तान को चारों खाने चित कर मुंह तोड़ जवाब देगा इससे पूर्व भी पिछले 15 सालों से भारत और पाकिस्तान जब-जब विश्वकप में टकराता है आमिर वर्ल्ड कप लेकर माइक लेकर पूरे शहर में लोगों को उत्साहित करते हैं और जीत के लिए दुआएं करते हैं!

चक दे चक दे टीम इंडिया मुंगेर वासियों का नारा विश्व कप हमारा है पाकिस्तान को फिर से हराना है यह नारा लगा लगा कर लोगों को उत्साहित किया जा रहा है!

श्रीमत पुर पंचायत की मुखिया लोकप्रिय जानवी रजा पहलवी के नॉमिनेशन में उमरी युवाओं की भीड़

0

श्रीमत पुर पंचायत की पढ़ी लिखी मुखिया जानवी रजा पहली के नॉमिनेशन में युवाओं की भीड़ उमरी मुखिया की आमतौर परिभाषा को बिल्कुल अलग और काम करने के लिए जाने जाने वाली मुखिया जानवी रजा पहलवी जिनको पूरे बिहार में सर्वश्रेष्ठ मुखिया के तौर पर जाना जाता है एक टीवी चैनल पर भी जब यह इंग्रेजी में इंटरव्यू दे रहे थे तो अच्छे-अच्छे की बोलती बंद हो गई जानवी रजा के मुखिया बनने से खास तौर पर महिलाओं को एवं लड़कियों को काफी फायदा पहुंचा है बेटी की शिक्षा एवं आत्मनिर्भर के लिए हमेशा तात्पर्य रहती हैं

जानवी रजा पहलवी हमेशा श्रीमत पुर पंचायत की गौर फिक्र करती रहती है और श्रीमत पुर पंचायत कैसे स्मार्ट पंचायत बने यह सोचती रहती हैं मुखिया प्रतिनिधि शाहिद रजा उर्फ चिंटू ने कहा के कोरोना काल में 2 साल थोड़ा काम रुका लेकिन बचा हुआ काम पूरा करने के साथ-साथ इस पंचायत को सर्वश्रेष्ठ बनाना हम सब की पहली प्राथमिकता होगी अगर जनता दोबारा जानवी रजा पहलवी को चुनती है
पूर्व जिला परिषद सायरा बानो ने कहा कि हमारा परिवार समाज एवं पंचायत के साथ-साथ पूरे शहर के लिए हमेशा खड़ा रहता है नॉमिनेशन में इतने लोगों ने बता दिया के हमने श्रीमत पुर पंचायत के लिए क्या किया है और आगे निसंदेह श्रीमत पुर की जनता अपार बहुमत से जानवी रजा पहलवी को जिता कर इतिहास रचेगी

आज का राशिफल24 अक्टूबर 2021 , रविवार

0

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज आपका दिन मंगलकारी रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। किसी रिश्तेदार से मिला उपहार आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना व योगा आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)
बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा उत्पन्न होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। आज बहुत सोच विचार करके बोलने की जरूरत हैं।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आप आज ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा । सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। आपकी माता पक्ष से मामा या नाना से भी आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे। आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। बड़ो का आशीर्वाद प्राप्त होगा । स्वास्थ्य लाभ होगा।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आपका दिन तालमेल वाला होगा। आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा कम होगा । बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। कोई आपका मूड ख़राब कर सकता है, लेकिन समझदारी से सब सही हो जाएगा । व्यर्थ की चिंताएँ और परेशानियों से बचें। त्वचा से जु‌ड़ी समस्यायों पर ध्यान दें।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। समय की महत्ता को समझे जब आप अपना समय बर्बाद कर चुके होते हैं तो आपको पछतावा होता है।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज धार्मिक व आध्यात्मिक विचार प्रबल रहेंगे । आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। जीवनसाथी का साथ मंगलमय होगा। कार्यक्षेत्र आपकी एकाग्रता को भंग न होने दें। ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें। स्वास्थ्य सुधार होगा।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका दिन मनोनुकूल होगा ।पारिवारिक सहयोग मिलेगा , बड़ों का आशीर्वाद फलित होगा । गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। आज धन लाभ होने की संभावना बन रही है । अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना फलिल होगी । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज आपका दिन बेहतर रहेगा । जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा । अपने पैसे को संचय करने के लिए घर के लोगों से सलाह ले सकते है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी।आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। मनोरंजन के लिए समय मिलेगा । स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आपकी कठिन मेहनत और परिवार का सहयोग मन के अनुकूलता परिणाम देने में सफल रहेंगे। आपको आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए सावधान रहें। सामाजिक दायरा बढने से मन प्रसन्न होगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। मनोनुकूल वातावरण बनेगा। स्वास्थ्य सुधार होगा।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपका दिन मंगलमय रहेगा । धन लाभ होने की संभावना बन रही है । पारिवारिक सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में और अधिक रूचि बढेगी । जीवनसाथी से किया सलाह मश्विरा फलिल होगा । बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। मनोरंजन के लिए समय मिलेगा। मानसिक तनाव कम हो जाएगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज आपका दिन सहयोगात्मक रहेगा । परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा। अपने भाई बहनों की सलाह लें। चिंतन से राहत मिलेगी । जीवनसाथी की सकारात्मक मानसिकता को समझे व सम्मान दें। आराम के लिए समय निकाले । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

🔅 कृपया ध्यान दें👉
यद्यपि शुद्ध राशिफल की पूरी कोशिश रही है फिर भी इन राशिफलों में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ अन्तर हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप किसी ज्योतिषी से अवश्य सम्पर्क करें। किसी भी भिन्नता के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं।

🌷आपका दिन मंगलमय हो।🌷
🙏धन्यवाद।🙏
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰