Thursday, January 21, 2021
Home राजनीति संपूर्ण समाधान दिवस और थाना समाधान दिवस में तीन माह में भी...

संपूर्ण समाधान दिवस और थाना समाधान दिवस में तीन माह में भी निस्तारित नहीं हो पाईं 1444 शिकायतें

रोहित कुमार दीक्षित ब्यूरो हरदोई

हरदोई। शासन से लेकर जिले के आला अधिकारी तक भले ही शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दे रहे हों, लेकिन मातहतों पर इसका कोई असर फिलहाल दिख नहीं रहा। सिर्फ पुलिस महकमे में ही 1444 शिकायतें तीन माह से अधिक समय से लंबित हैं।आमतौर पर संपूर्ण समाधान दिवस और थाना समाधान दिवस में लोग अपनी फरियाद लेकर उच्चाधिकारियों के पास जाते हैं। इससे इतर हर रोज होने वाली जन सुनवाई में भी लोग परेशानियों से अधिकारियों को अवगत कराते हैं। पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक भी हर रोज ही अपने कार्यालय कक्ष में जन सुनवाई करते हैं। सुनवाई के बाद शिकायतों के निस्तारण के लिए प्रार्थनापत्र संबंधित थानों को भेजे जाते हैं। एसपी के स्पष्ट निर्देश हैं कि जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण किया जाए, लेकिन हाल ये है कि तीन माह पहले मिले शिकायती पत्रों का निस्तारण तक नहीं हो पाया है।शहर कोतवाली में सबसे ज्यादा शिकायतें लंबित
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक तीन माह से अधिक समय से शहर कोतवाली में 210 प्रार्थनापत्र लंबित हैं। इसके बाद देहात कोतवाली मेें 155, टड़ियावां थाने में 86, बिलग्राम कोतवाली में 77, हरपालपुर कोतवाली में 73, पाली और सांडी थाने में 65-65, बघौली थाने में 57 शिकायतें तीन माह से अधिक समय से लंबित हैं।
इसके अलावा सुरसा थाने मेें 53, कछौना में 40, महिला थाना में 23, संडीला कोतवाली में 45, अतरौली में 24, कासिमपुर में 26, मल्लावां में 55, माधौगंज में 28, शाहाबाद में 45, मझिला और अरवल में 25-25, पचदेवरा में 52, लोनार और बेहटागोकुल में 56-56, हरियावां में 21, बेनीगंज कोतवाली में 35 और पिहानी कोतवाली में 47 शिकायतें तीन माह से अधिक समय से लंबित हैं।
एसपी बोले
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि तीन माह से अधिक समय से लंबित प्रार्थनापत्रों की समीक्षा की गई है। संबंधित प्रार्थनापत्रों का निस्तारण जल्द करने के लिए कोतवाली और थाना प्रभारियों को लिखा गया है। साथ ही दोनों अपर पुलिस अधीक्षकों को भी शिकायतों के निस्तारण का पर्यवेक्षण करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments