Wednesday, January 20, 2021
Home बिहार मुंगेर के एक और रतन का निधन मुंगेर साहित्यकार क्षेत्र में बड़ा...

मुंगेर के एक और रतन का निधन मुंगेर साहित्यकार क्षेत्र में बड़ा क्षति 20/20 दर्द आंखें नम कर देने वाला काला साल के रूप में जाना जाएगा

जानकारी जंक्शन से आमिर उल इस्लाम रिपोर्ट

COVID-19 से दुःखद मृत्यु का सिलसिला जारी….
अभी अपने समाज के प्रसिद्ध समाजसेवी व व्यवसायी स्व० निर्मल जालान जी के निधन के संताप से समाज उबरा भी नही था कि आज तड़के (दि०१३/१२/२०२०- प्रातः ०६-१५ बजे) अपने समाज से जुड़े हरदिल अज़ीज़ साहित्यकार,कवि , विभावरी के संयोजक व चेम्बर ऑफ कॉमर्स के कला संस्कृति उप समिति के चेयरमेन श्री राधेश्याम शुक्ला जी का निधन हो गया ।
83 वर्षीय शुक्ला जी भुवनेश्वर के एक बड़े अस्पताल में आपनी जिंदगी की जंग हार गए । हॉस्पिटल प्रबंधन ने उनकी मृत्यु का मुख्य कारण COVID-19 का संक्रमण बताया है ।
स्व० शुक्ला जी की धर्मपत्नी स्व० कृष्ना शुक्ला का निधन भी 3-4 वर्ष पूर्व हो गया था, तब से वे करीब एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे थे । अपने समाज के हर सामाजिक समारोहों में उनकी उपस्थिति बेहद दिलचस्प रहा करती थी, वे अपने विशिष्ठ साहित्यिक संवाद शैली व विनोदी स्वभाव के कारण पूरे माहौल को आनंद के सागर में डुबोने मे माहिर थे । उनकी उम्र के कारण उनकी मृत्यु शायद स्वाभाविक लगे, किन्तु उनका शारीरिक शौष्ठव व उम्र के इस पड़ाव में भी निरंतर पद्चलन ने उन्हें 33 वर्षीय युवाओं के समकक्ष कर रखा था । अतः उनकी मृत्यु नियति क्रूर चक्र हीं मानी जा सकती है ।
मैं अपने साहित्यिक गुरु के निधन पर अश्रु पूरित नयनों से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments