Monday, January 18, 2021
Home बिहार बन्टी चौधरी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर बिहार सरकार की बजाई...

बन्टी चौधरी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर बिहार सरकार की बजाई घण्टी

पटना, बिहार। जमुई जिले के सिकन्दरा के निवर्तमान विधायक व बिहार प्रदेश के दलित नेता सुधीर कुमार उर्फ बन्टी चौधरी ने बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कुम्भकर्णी निन्द्रा से बिहार सरकार को जगाने के लिए घण्टी बजा दी है।


आईये जानते हैं बिहार सरकार की कुम्भकर्णी निन्द्रा को। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त संत-साधक व भविष्यवेत्ता दैवज्ञ पंo आर. के. चौंधरी उर्फ बाबा-भागलपुर के सम्बन्ध में जमुई, सिकन्दरा के तत्कालीन विधायक सुधीर कुमार उर्फ बन्टी चौधरी ने महामहिम राष्ट्रपति महोदय को पत्रांक:- 240S/82, दिनांक:- 24.09.2020 के माध्यम से डाक्टरेट की मानद उपाधि या कोई विशिष्ट उपाधि से समलंकृत करने के सम्बन्ध में अनुरोध किया था।

अनुरोध पत्र पर शीघ्र राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा संज्ञानोपरान्त मुख्य सचिव, बिहार को उचित कार्रवाई हेतु अग्रेषित कर दिया गया। लेकिन दो माहों से अधिक समय व्यतीत हो जाने के बावजूद इस सन्दर्भ में बिहार सरकार द्वारा क्या कार्रवाई की गई? निवर्तमान विधायक बन्टी चौधरी को बिहार सरकार से सूचना अप्राप्त है। बन्टी चौधरी ने दुख व नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि सनातन-संस्कृति में बगैर संत-साधक के समाज, राज्य और राष्ट्र का कल्याण सम्भव नहीं है। इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि हमेशा सम्मान की दृष्टि से देखते हुए संत-साधक को समय-समय पर सम्मानित करना चाहिए। संत-साधक व भविष्यवेत्ता, बाबा-भागलपुर 24 मार्च 2020 से अनवरत 03 अगस्त 2020 तक वैश्विक महामारी कोरोना के शमन हेतु मौनव्रत साधना में थे। फलस्वरूप हमलोगों को साधनात्मक परिणाम देखने को मिला। मौनव्रत साधना के क्रम में बाबा-भागलपुर के हवन करते समय अग्नि की ज्वाला में ऊँ की स्पष्ट आकृति बनी थी जो कई हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में सम्यक प्रकाशित हुई थी। इस प्रकार की आकृति बनना अद्भुत व आश्चर्यजनक है। इतना ही नहीं बाबा-भागलपुर की एक के बाद एक यानी अनेकानेक (एक-दो को छोड़कर) भविष्यवाणी सही हुई और इतिहास के पन्ने में स्वर्णाक्षरों में अंकित हो गई। ऐसे में हम गर्व से कह रहे हैं कि बाबा-भागलपुर की भविष्यवाणी को ऐसा गौरव मिला जिसे इतिहास कभी भूला नहीं सकेगा। लेकिन बिहार सरकार का ध्यान इस ओर कब जाएगा? इसलिए कुम्भकर्णी निन्द्रा में सोई बिहार सरकार को जगाने के लिए हम दृढसंकल्पित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments