Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिजिलाधिकारी की अध्यक्षता में गांधी प्रेक्षागृह में ईद उल अजहा बकराईद पीस...

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गांधी प्रेक्षागृह में ईद उल अजहा बकराईद पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई

रिपोर्टर इमरान कादरी जेजे न्यूज़ ब्लॉक अमरिया पीलीभीत

जनपद पीलीभीत जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गांधी प्रेक्षागृह में ईदुलअधहा (बक़राईद ) तथा श्रावण मास के अवसर पर कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत रखते हुए क़ानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई
बैठक में ज़िलाधिकारी द्वारा उपस्थित सभी धर्मों के सभ्रान्त व्यक्तियों से अपील की गई कि कोविड प्रोटोकॉल के सम्बन्ध में शासन द्वारा जारी गाइड लाइन्स का अनुपालन करते हुये मिलजुल कर भाईचारे के साथ त्योहार मनाये। उन्होंने कहा कि आप सभी समाज के सभ्रान्त व्यक्ति हैं, आप सभी लोग जनमानस को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने व त्यौहारों को अपने अपने घरों पर रहकर मनाने का संदेश दें। उन्होंने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत अपनों को सुरक्षित रखने हेतु अपने अनुयायी, भक्तगणों व समाज के प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण कराने हेतु प्रोत्साहित करें तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। कोविड से बचाव हेतु मास्क को अपने जीवन के दिनचार्य का हिस्सा बनाये तथा बिना मास्क के बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि आगामी बक़राईद व श्रावण मास के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि सामूहिक कु़र्बानी व नमाज़ का आयोजन नही किया जायेगा और न ही कांवड़ यात्रा आयोजित की जायेगी। धार्मिक स्थलों पर मुख्य पूजा स्थल पर पॉच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सभी लोगों से अपील करें कि कोरोना से अपने आप व समाज को सुरक्षित रखने हेतु अपने घरों पर रहकर ही उक्त त्यौहार मनायें। उन्हांने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और यदि किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तत्काल जिला प्रशासन को अवश्य अवगत करायें।
उन्होंने कहा कि प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें तथा शान्ति पूर्वक वातावरण में मिलजुल कर त्यौहार मनायें।
बैठक में समस्त उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया कि श्रावण मास के अन्तर्गत प्रमुख मंदिरों के प्रबन्धकों के साथ बैठक कर गाइड लाइंस के सम्बन्ध अवगत कराते हुये मन्दिर तक जाने वाले मार्ग, वैरिकैटिंग व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, साफ़ सफाई की व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था देख ली जाये।
बकरीद के दृष्टिगत समस्त नगर पालिकाओं में बैठक कर साफ़ सफा़ई के सम्बन्ध में निर्देशित कर दिया जाये। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया गया कि त्यौहार के दिन विद्युत पूर्ति सुनिश्चित की जाये, धार्मिक स्थलों के पास ढीले विद्युत तारों को ठीक करा दिया जाये।
पुलिस अधीक्षक ने बैठक में समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारीगण को निर्देशित किया कि जिन थानों में कानून एवं शान्ति व्यवस्था की बैठक न कराई गई हो तो आज शाम तक सुनिश्चित करा ली जाये तथा त्योहार के दिन जिन अधिकारियों की डयूटी स्थलों पर लगाई गई है समय पर उपस्थित रहें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सीमा अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार सिंह , समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त सीओ, अधिशासी अभियन्ता विद्युत,
सभी थानों के प्रभारी निरीक्षक आदि समस्त धर्मों के धार्मिक गुरु, मंदिरों के पुजारी और मस्जिदों के इमाम एवं सभी संप्रदाय सभ्रान्त व्यक्तियों उपस्थित रहे।
सीओ सिटी पीलीभीत, श्री वीरेंद्र विक्रम सिंह द्वारा बैठक में उपस्थित सभी महानुभाव का आभार व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments