Friday, January 22, 2021
Home बिहार ऑल इंडिया रिव्यूलुशनरी फ़ोरम के संयोजक तारीक़ अनवर एवँ उप संयोजक फ़र्रह...

ऑल इंडिया रिव्यूलुशनरी फ़ोरम के संयोजक तारीक़ अनवर एवँ उप संयोजक फ़र्रह शकेब ने एक संयुक्त ब्यान जारी

कल पटना में केंद्र सरकार द्वारा जबरन पारित किए दमनकारी कृषि कानूनों के विरोध में बिहार के विभिन्न जिलों के किसानों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन मार्च पर बिहार पुलिस के दमनकारी लाठी कि चार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की है।

एआईआरएम के संयोजक तारिक़ अनवर ने कहा के केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ देशभर के कई हिस्सों में किसानों का प्रदर्शन चल रहा है. दिल्ली में किसान आंदोलन (Farmers Protest) का असर बिहार (Bihar) में भी दिखने लगा है और इसी कड़ी में राज्य के अलग-अलग जिलों से पटना आए किसानों ने नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए मंगलवार को राजभवन की ओर मार्च आयोजित किया था। ये मार्च अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति और अन्य लेफ्ट संगठनों के आह्वान पर आयोजित था जिस पर पटना के डाकबंगला चौराहे पर नीतीश कुमार के इशारे पर बिहार पुलिस द्वारा बर्बर लाठी चार्ज किया गया जिसमें दर्जनों प्रदर्शनकारियों के घायल होने की ख़बर है जो वास्तव में सम्विधान में निहित आर्टिकल 19 के ऊपर इस फ़ासीवादी सत्ता के अधीन मंडरा रहे ख़तरे का सूचक है
तारीक़ अनवर ने कहा के नीतीश कुमार भाजपा अमित शाह और मोदी के प्रति अपनी वफादारी साबित करने के लिये अब नागरिकों के मौलिक अधिकारों का बर्बर दमन कर रहे हैं जो घोर निंदनीय है।

ए आई आर एम के उप संयोजक फ़र्रह शकेब ने कहा के नीतीश कुमार जनता के जनादेश के विरुद्ध साम दाम दंड भेद की नीति अपनाते हुए प्रशासन के सहयोग से सत्ता में वापस आये हैं और ये स्वयं नीतीश जी को भी पता है। फ़र्रह शकेब ने कहा के नीतीश जी वास्तव में विगत 15 सालों से मुख्यमंत्री सह नौटंकी मंत्री भी रहे हैं और आज कल भाजपा द्वारा प्रस्तावित कथित लव जिहाद का विरोध कर रहे हैं लेकिन सत्ता में आजतक भाजपा के कारण ही हैं।
फ़र्रह शकेब ने कहा के नीतीश जी 2002 के समय से मोदी के प्रति वफ़ादर रहे हैं और आज उन्होंने उसी वफ़ादारी धर्म को निभाते हुए मोदी द्वारा लाये गए दमनकारी कृषि कानून के विरोध प्रदर्शन पर पटना में लाठी चलवा कर पूनः मोदी जी को बताया है के हुज़ूर आप कुछ भी करिये आपका ये सेवक सदैव हर तरह से आपके साथ है।
इस दमनकारी कृषि कानून को राज्यसभा में जबरन भाजपा के अल्पमत में होने के बावजूद पास करवाने में भी जदयू की भूमिका से इनकार नही किया जा सकता क्यूंकी राज्यसभा के उपसभापति महोदय हरिवंश नारायण सिंह जदयू से राज्यसभा सांसद हैं नीतीश जी के काफ़ी करीबी भी हैं।
तारिक अनवर और फ़र्रह शकेब ने कहा के केंद्र को हर बार विपक्ष का सामना सड़क पर ही हुआ है चाहे यूजीसी नेट का मामला हो, नागरिकता कानून का मामला हो या अब इस अदाणी अम्बानी हितकारी कृषि कानून का।
ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments